Monday, February 4, 2013

100 विधानसभा की सीटों पर विजयी बनाने के काम में जुट जा


मिशन- 2014 के लिए सज्ज हो रही एनसीपी ने कोल्हापुर में महाराष्ट्र से 20 सांसद और 100 विधायक चुनकर लाने का संकल्प किया है। उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कार्यकर्ताओं से जोर देकर कहा कि वे गठबंधन के बारे में न सोचें , पार्टी को20 लोकसभा और 100 विधानसभा की सीटों पर विजयी बनाने के काम में जुट जाएं। दादा समेत एनसीपी के अनेक नेताओं ने कांग्रेस के साथ के बिना अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने के लिए कहा। मिशन पर चर्चा के लिए कोल्हापुर में शिविर का आयोजन किया गया। 

अकेले चुनाव में उतरने की कांग्रेस की घुड़कियों से सब से ज्यादा बौखलाए गृह मंत्री आर आर पाटिल ने कहा अकेले लड़ने का कांग्रेस को यदि शौक चर्राया है तो वैसा ही सही! एनसीपी अकेले लड़ने के लिए तैयार है। वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने सावधान करते हुए कहा कि शिवसेना-बीजेपी युति के संग एमएनएस का गठजोड़ होने को है। ऐसे में पार्टी (एनसीपी) यदि कांग्रेस को ही शत्रु मानकर चलती रही तो मुसीबतें आ सकती हैं।
 

याद रहे गत साल भर से कांग्रेस और एनसीपी में एक दूसरे को मात देने की स्पर्धा चल रही है। सभाओं और बयानों में वे एक दूसरे को कोसते और ललकारते रहते हैं। इधर शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सत्तारूढ़ आघाडी के खिलाफ जबर्दस्त मोर्चा खोल दिया है। रविवार को मराठवाड़ा के जालना में हुई जन सभा में उन्होंने सरकार पर हल्ला बोला और किसानों का कर्ज एवं बिजली बिल माफ करने की मांग की। उन्होंने एमएनएस का जिक्र भी नहीं किया।

No comments:

Post a Comment