Friday, June 14, 2013

लेटर्स से जुड़ी खास बात यह थी कि उसमें न तो सूरज को कोई संबोधन था और न ही उसमें जिया का कोई सिग्नेचर था

जिया खान सूइसाइड केस में सूरज पंचोली को जब गिरफ्तार किया गया, तो उस गिरफ्तारी का आधार पुलिस ने छह पेज के उन लेटर्स को बनाया था, जो जिया की मौत के तीन दिन बाद जिया की मां रबिया ने पुलिस को दिया था। पर लेटर्स से जुड़ी खास बात यह थी कि उसमें न तो सूरज को कोई संबोधन था और न ही उसमें जिया का कोई सिग्नेचर था। यह बात खुद पुलिस ने भी सार्वजनिक रूप से कही थी और सूरज की रिमांड के दौरान मंगलवार को यह बात कोर्ट में भी उठी थी।

सूरज को सोमवार को गिरफ्तार करने के बाद जुहू पुलिस ने जब उनके घर का सर्च ऑपरेशन किया था, तो वहां से जिया के सूरज को लिखे पांच लव लेटर्स भी जब्त किए थे। पर क्या इन लव लेटर्स में जिया के सिग्नेचर थे? यह बात बुधवार को एनबीटी संवाददाता ने जोन-9 के डीसीपी चेरिंग दोरजे से उनके केबिन में कई बार पूछी, लेकिन हर बार दोरजे इस सवाल को यह कहकर टालते रहे कि इसका जवाब बाद में देंगे।

चूंकि जिया के लव लेटर्स सूरज के घर मिले हैं, इसलिए पुलिस पर शक करने का कोई सवाल ही नहीं उठता। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि इन पांच लव लेटर्स में जिया के सिग्नेचर हैं या नहीं, इसे बताने में पुलिस को इतना संकोच क्यों हो रहा है?

No comments:

Post a Comment