Friday, January 10, 2014

'आम आदमी पार्टी' (आप) और एमएनएस की तुलना हास्यास्पद

राज ठाकरे की पार्टी एनएनएस ने स्पष्ट किया है कि वह नरेंद्र मोदी के प्रति शुभकामनाएं रखती है, मगर उनका भला चाहने के लिए आत्महत्या नहीं करेगी। पार्टी के उपाध्यक्ष और राज ठाकरे के करीबी डॉ. वागीश सारस्वत ने पार्टी की तरफ से यह सफाई दी है।
सारस्वत शिवसेना-बीजेपी व साथी दलों की 'महायुति' में शामिल होने की संभावना पर वक्तव्य दे रहे थे। उन्होंने यह माना कि बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी से राज ठाकरे के करीबी रिश्ते हैं, मगर कहा कि हम किसी का भला चाहते हो, तो इसका मतलब यह नहीं की हम आत्महत्या कर लें। हमने कभी नहीं कहा कि हम बीजेपी या किसी और पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे। अभी तक हमें बीजेपी की ओर से औपचारिक गठबंधन का कोई आमंत्रण भी नहीं मिला है।
पार्टी फोरम में इस मसले पर विचार किया जा रहा है। गठबंधन के मामले में आखिरी फैसला राज ठाकरे ही करेंगे। फिलहाल की परिस्थितियों को देखकर तो मैं यही कहूंगा कि हमें अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ना चाहिए।
महाराष्ट्र में 'आम आदमी पार्टी' (आप) और अपनी पार्टी एमएनएस की तुलना को उन्होंने हास्यास्पद बताया। एनएनएस उपाध्यक्ष ने कहा कि 'आप' केवल दूध के उबाल की तरह है। राज ठाकरे महाराष्ट्र के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। यहां की जनता राज ठाकरे के नेतृत्व से भीतरी जुड़ाव महसूस करती है। भले ही भीतरी करंट का वो तार दिखाई न दे, लेकिन वह राज साहब से बेहद गहराई से जुड़ा हुआ है। हम महाराष्ट्र की आवाम के हित के मुद्दे उठाते हैं और मुद्दों से ही भावनाएं जुड़ी होती हैं। आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र में मुंह के बल गिरेगी, यह तय है।
इंटरनेट और सोशल मीडिया के माध्यम से राजनीतिक विस्तार करने के मंसूबों का उन्होंने मखौल उड़ाया। उन्होंने कहा, हम नहीं मानते कि आम जनता राजनीतिक तौर पर सोशल मीडिया से प्रभावित होती है। यह वास्तविक दुनिया से कोसों दूर है। राज ठाकरे न फेसबुक पर हैं और न ट्वीटर पर। वे लोगों से सोशली जुड़े हैं, न कि सोशल मीडिया से।
अमिताभ बच्चन को एमएनएस के मंच पर बुलाने का उन्होंने समर्थन किया। सारस्वत ने कहा, अमिताभ बच्चन मराठी सीख रहे हैं। उन्होंने अपने भाषण की शुरूआत भी मराठी से ही की थी। उन्होंने महाराष्ट्र को अपनी कर्मभूमि माना है। मनसे ने सिनेमा के उपेक्षित वर्ग का सम्मान किया, जिसके लिए अमिताभ बच्चन वहां पर आए। उन्होंने बताया कि एमएनएस के लेकर उत्तर भारतीयों के मन में फैलाई गई भ्रांतियों के दूर करने के लिए उनकी पार्टी अभियान चलाएगी।
 

No comments:

Post a Comment