Friday, February 7, 2014

जमीन अभी भी शुक्ला के कब्जे में

केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने उन्हें कौड़ियों के भाव मिली 100 करोड़ रुपये की जमीन वापस लौटाने के अपने वादे को अभी तक पूरा नहीं किया है। महाराष्ट्र के राजस्व विभाग के अधिकारियों से जानकारी मिली है कि यह जमीन अभी भी शुक्ला के कब्जे में है और इस पर उनके गार्ड्स तैनात हैं। हमारे सहयोगी अखबार 'मुंबई मिररकी पड़ताल में पता चला है कि राज्य सरकार ने अभी तक इस जमीन को वापस लेने की प्रक्रिया भी शुरू नहीं की है।
गौरतलब है कि 'मुंबई मिरर' ने ही सबसे पहले पिछले साल 29 नवंबर को इस बारे में खबर दी थी, जिसके बाद शुक्ला ने पिछले साल दिसंबर में ही जुहू में उन्हें आवंटित हुई यह जमीन नहीं लेने की घोषणा की था। संसदीय मामलों के राज्य मंत्री राजीव शुक्ला ने कहा था कि उन्होंने 4 दिसंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को लेटर लिखकर कहा था कि उनकी सोसायटी को आवंटित जमीन वापस ले ली जाए।
यह मामला सामने आने के कुछ दिनों बाद यह भी पता चला कि राजीव शुक्ला की पत्नी की संस्था को दी गई जमीन के कागजात मंत्रालय में उपलब्ध नहीं हैं। एक आरटीआई अर्जी के जवाब में बताया गया कि इस मामले की फाइल पिछले साल मंत्रालय में लगी आग में जलकर खाक हो गई। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था कि 100 करोड़ रुपये की जमीन कौड़ियों के भाव दिए जाने के मामले पर पर्दा डालने के लिए फाइल जलने का बहाना बनाया गया।

No comments:

Post a Comment