Wednesday, November 4, 2015

इगतपुरी से चोरी हुआ बैग वापस

बीते 4 जनवरी को दूरंतो एक्सप्रेस से सफर कर रहे ठाणे निवासी अखिलेश पांडेय व उनके परिवार का एक हैंड बैग चोरी हो गया और उन्होंने इसके मिलने की आस छोड़ दी थी।
सफर के दौरान चोरी गए इस हैंडबैग में सवा लाख रुपए का मंगलसूत्र, 8 हजार रुपए का मोबाइल, चांदी की ग्लास, अखिलेश का पर्स जिसमें साढ़े तीन हजार रुपए नकद सहित ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, कई डेबिट व क्रेडिट कार्ड्स रखे हुए थे। इनकी चोरी के बाद उन्होंने इनके मिलने की आस छोड़ दी थी। हालांकि, उन्होंने इसकी चोरी की एफआईआर पुलिस में दर्ज करवा दी थी।
चोरी के काफी दिनों बाद फरवरी माह में अखिलेश को डाक से एक लिफाफा मिला। उन्होंने लिफाफा खोला तो उनके आश्चर्य की कोई सीमा नहीं रही क्योंकि लिफाफे में उनका पैन कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस था। उन्होंने तुरंत लिफाफा देखा और पाया कि यह इगतपुरी पोस्ट ऑफिस से भेजा गया है। उनका बैग भी इगतपुरी से चोरी हुआ था।

पैन कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस मिलने से खुश अखिलेश ने बताया कि चोर ने आधी ईमानदारी दिखाई है। उसने गहने व नकद अपने पास रख लिए और उनके जरूरी कागजात वापस भेज दिए। उन्होंने लिफाफे को इगतपुरी रेलवे पुलिस को सौंप दिया है और इसके आधार पर आगे की छानबीन कर रही है।

No comments:

Post a Comment