Tuesday, February 23, 2010

मैं यूपी में ही जाकर रहूं क्योंकि मैं महाराष्ट्र का नहीं हूं।

शाहरुख खान बनाम शिव सेना का मामला अभी ठीक से ठंडा भी नहीं पड़ा है कि है कि 'मराठी बनाम खान' का नया मामला सामने आ गया है। बिग बॉस-3 के चर्चित पार्टिसिपेंट कमाल खान ने आरोप लगया है कि मुंबई एयरपोर्ट पर मराठी अधिकारियों ने उनके साथ बदतमीजी की। कमाल खान ने कहा कि रविवार की रात दुबई से लौटने के दौरान मुंबई एयरपोर्ट पर मुझे ऐसा महसूस कराया गया है जैसे कि मैं देशद्रोही हूं। उन्होंने कहा कि उनके नाम के पीछे भी खान सरनेम लगा होना इस सारे हादसे की जड़ है। कमाल का कहना है कि वहां उन्हें इमिग्रेशन अधिकारियों ने घेर लिया। इनमें से 99 प्रतिशत अधिकारी मराठी थे। मुझसे धक्का-मुक्की की गई, गाली दी गई और मुंबई छोड़ कर जाने को कहा गया। ऐक्टर ने कहा,'अधिकारियों ने मुझसे पूछा कि मेरे पासपोर्ट पर यूपी का ऐड्रेस क्यों है। मैंने जवाब दिया कि इसलिए कि मैं वहीं का हूं और यह पासपोर्ट भी वहीं के आफिस से जारी किया गया है। इस पर एक अफसर ने मुझे सलाह दी कि मैं दिल्ली या यूपी के किसी हवाई अड्डे पर जाऊं।' कमाल ने कहा कि फिर मुझसे पूछा गया कि मैंने अपने गांव का नाम फुलास बताया है और फॉर्म में हुलास क्यों लिखा हुआ है। मैंने कहा कि इस गलती को दुरुस्त करते हुए मैं दूसरा फॉर्म भर देता हूं। पर चूंकि मैं 20 साल से अपने गांव नहीं गया हूं, इसलिए वहां का पिन कोड नंबर भूल गया। इस पर मुझसे फिर कहा गया कि मैं यूपी में ही जाकर रहूं क्योंकि मैं महाराष्ट्र का नहीं हूं। कमाल के मुताबिक इस बीच दो-तीन अफसरों ने उन्हें घेर लिया। एक ने तो यह तक कहा कि मुझे लगाओ दो-तीन थप्पड़ और नशे की तस्करी के आरोप में जेल में डाल दो। मैंने उनसे कहा कि आप यह कर सकते हैं तो कर दिखाइए। इस हंगामे के बाद कुछ सीनियर अफसरों के बीच-बचाव करने के बाद तड़के साढ़े चार बजे कमाल को जाने दिया गया।

No comments:

Post a Comment