Tuesday, September 29, 2015

आतंकवादी हमले की धमकी के बाद हाई अलर्ट

मुंबई हवाई अड्डे और ताज होटेल पर आतंकवादी हमले की धमकी के बाद उसे हाई अलर्ट पर रख दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं और हवाई अड्डे और ताज होटेल पर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है।
पुलिस ने बताया कि हवाई अड्डे के मैनेजर को सोमवार देर रात एक फोन आया था। इसमें धमकी देते हुए कहा गया कि हवाई अड्डे और ताज होटेल पर धमाके हो सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने इस धमकी को विशेष खतरा बताते हुए उपरोक्त जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी है।
फोन करने वाले ने यह भी कहा था कि तीन जगहों पर विस्‍फोटकों से भरे वाहन से हमला करने की योजना भी है। सूत्रों का कहना है कि यह एक फर्जी फोन कॉल थी, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां इसे हल्‍के में नहीं लेना चाहती हैं।
गौरतलब है कि यह धमकी ऐसे समय में मिली है, जब मुंबई में 7/11 को हुए सिलसिलेवार रेल बम विस्फोट मामले में दोषी करार दिए गए 12 लोगों को बुधवार को सजा सुनाई जानी है।

दक्षिणी मुंबई के पास स्थित होटल ताज से किसी अधिकारी ने इस मामले में कोई टिप्‍पणी नहीं की है। इस होटल को 26/11 में हुए आतंकी हमले में निशाना बनाया गया था, जिसमें 166 लोगों की मौत हो गई थी।

No comments:

Post a Comment