Monday, October 8, 2012

रात छापा मारकर 340 लड़कियों को पक


मुंबई पुलिस ने एक बड़े सेक्स रैकिट का भंडाफोड़ किया है। शहर के पॉश ग्रांट रोड के सिंप्लेक्स बिल्डिंग से पुलिस ने गुरुवार रात छापा मारकर 340 लड़कियों को पकड़ा। रात करीब साढ़े 8 बजे पुलिस की अचानक बढ़ी हरकत से इलाके में हलचल मच गई। जैसे ही पुलिस सिंप्लेक्स बिल्डिंग के अंदर दाखिल हुई अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने यहां से 134 और लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

दरअसल, ग्रांट रोड के रिहाइशी इलाके में देह व्यापार का अड्डा चल रहा था और ग्राहकों को इस अड्डे के बारे में जानकारी थी। पुलिस के मुताबिक, यहां पर सैकड़ों की तादाद में लड़कियों को जिस्मफरोशी के लिए रखा गया था। पुलिस ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उनकी नजर इस बिल्डिंग में हो रही हरकतों पर थी। उन्होंने कहा कि पुलिस सही मौके की ताक में थी। गुरुवार को जैसे ही उन्हें खबर मिली कि देह व्यापार का धंधा चल रहा है तो उन्होंने छापा मारा। 340 लड़कियों के साथ 134 पुरुषों को भी पुलिस ने पकड़ा है।

पुलिस के का कहना है कि कस्टडी में ली गई ज्यादातर लड़कियां बांग्ला भाषा बोलने वाली हैं। इसके आधार पर पुलिस दावा कर रही है कि इनमें ज्यादातर लड़कियां बांग्लादेशी हैं। पुलिस का यह भी कहना है कि हो सकता है कि इन लड़कियों को बांग्लादेश से जिस्मफरोशी का धंधा कराने के लिए यहां लाया गया हो। पुलिस भले ही इस सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ कर अपनी पीठ थपथपा रही हो, लेकिन इस इलाके के लोगों में पुलिस के खिलाफ काफी रोष है। लोगों का कहना है कि यहां से कुछ ही दूरी पर पुलिस चौकी है और यह धंधा इतने दिनों से चल रहा था और पुलिस को इसके बारे में अब तक कैसे पता नहीं चला। लोगों का यह भी कहना है कि आखिर पुलिस ने इस मामले में पहले कोई कदम क्यों नहीं उठाया।

No comments:

Post a Comment