Monday, June 23, 2014

मुंडे परिवार के किसी सदस्य के खिलाफ उम्मीदवार नहीं

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि बीड उपचुनाव में अगर बीजेपी मुंडे परिवार के किसी सदस्य को टिकट देती है, तो उनकी पार्टी उसके खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी। शरद पवार दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे को श्रद्धांजलि देने के लिए शनिवार को आयोजित सर्वदलीय सभा को संबोधित कर रहे थे।
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, रिपब्लिकन नेता रामदास आठवले मंच पर मौजूद थे। नरिमन पॉइंट के शानदार एनसीपीए सभागार में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में समाज के सभी वर्गों के प्रतिनिधि शामिल हुए। मुंडे और पवार का राजनीतिक बैर जगजाहिर रहा है। बीते चुनाव में मुंडे के खिलाफ मंत्री सुरेश धस को बीड से मैदान में उतारकर उन्हें अपने लोकसभा क्षेत्र तक बांधे रखने की रणनीति पवार ने बनाई थी।
अतीत में एफएसआई घोटाले और माफिया डान दाऊद इब्राहिम से कथित संबंधों को लेकर पवार को बदनाम करने में मुंडे ने भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी। 1995 में कांग्रेस और पवार को महाराष्ट्र में सत्ता से हटाने की लड़ाई में शामिल रहे लगभग सभी अन्य प्रमुख नेताओं ने नई शताब्दी में पवार से समझौता कर लिया था। शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पवार को अपना मित्र घोषित कर चुके थे। लेकिन मुंडे आखिर तक नहीं माने।
 

No comments:

Post a Comment