Thursday, July 10, 2014

रश्मि ठाकरे के नाम पर मुंबई के एक बिल्डर को 25 लाख रुपए की हफ्तावसूली

अंधेरी क्राइम ब्रांच ने तीन लोगों को हफ्तावसूली के केस में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में एक महिला लाजवंती उर्फ लीना गोवर्धन हरदासानी भी है। उसने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे के नाम पर मुंबई के एक बिल्डर को 25 लाख रुपए की हफ्तावसूली के लिए कई बार फोन किया था। एसीपी सुनील देशमुख ने एनबीटी को बताया कि सबसे पहले संबंधित बिल्डर को लोकसभा चुनाव के दौरान फोन आया कि मैं रश्मि ठाकरे बोल रही हूं। मुझे पार्टी फंड के नाम पर आपसे 25 लाख रुपए चाहिए।
बिल्डर ने उस वक्त जवाब दिया कि मैं हॉस्पिटल में हूं, बाद में बात करता हूं। उसके बाद कोई फोन नहीं आया। इसके बाद बिल्डर के पास 4 जुलाई को फिर रश्मि ठाकरे के नाम से फोन आया कि हम लोग एक स्कूल बनवा रहे हैं, उसके लिए 25 लाख रुपए चाहिए। हम वायदा करते हैं कि स्कूल के चार कमरे आपके नाम कर देंगे। बिल्डर को इस पर शक हुआ। उसने फिर ठाकरे परिवार के निवास 'मातोश्री' फोन किया कि क्या वाकई रश्मि ठाकरे इस तरह का कोई स्कूल बनवा रही हैं।
'मातोश्री' से इस बात का फौरन खंडन किया गया। यही नहीं, बिल्डर के अलावा रश्मि ठाकरे के दफ्तर से भी पुलिस को आरोपियों को पकड़ने के लिए कहा गया, तो सीनियर इंस्पेक्टर दीपक फटांगरे ने मामले की जांच शुरू की। इसी में सबसे पहले प्रकाश मेहता नामक आरोपी पकड़ा गया और फिर उससे पूछताछ में सिद्धेश सुधाकर सामंत व लाजवंती पकड़ी गई। उनके पूछताछ में पता चला कि वे अतीत में गोपाल शेट्टी व विनोद घोसालकर के नाम पर भी लोगों से वसूली कर चुके हैं। सिद्धेश सुधाकर सामंत उन दोनों केसों में भी गिरफ्तार हुआ था।

No comments:

Post a Comment