Saturday, August 30, 2014

पुलिसकर्मियों के लिए एक सुकून देने वाली खबर

महाराष्ट्र के पुलिसकर्मियों के लिए एक सुकून देने वाली खबर है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री आरआर पाटिल ने कहा कि राज्य में पुलिस अधिकारियों को अब उनके जन्मदिन और शादी की सालगिरह पर छुट्टी मिलेगी। पाटिल ने कहा कि राज्य सरकार पुलिस अधिकारियों को दबाव और तनाव से मुक्त करने के लिए विभिन्न योजनाओं पर काम कर रही है और उनपर पिछले कुछ वर्षों में अतिरिक्त भार डाल दिया गया है। 
एक मराठी दैनिक द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में पाटिल ने कहा, 'हमने फैसला किया है कि पुलिसकर्मियों को उनके जन्मदिन और शादी की सालगिरह पर छुट्टी मिलेगी।' पाटिल को सेवारत पुलिसकर्मियों के बच्चों को पुलिस भर्ती में पांच फीसदी आरक्षण देने का फैसला करने के लिए एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया।
 

पाटिल ने कहा कि सरकार ने राज्य में पुलिस बल में 55 हजार अधिकारियों की भर्ती पूरी कर ली है और 64 हजार और पुलिसकर्मियों की भर्ती की प्रक्रिया जारी है। महाराष्ट्र में पुलिस में सर्वाधिक संख्या में महिलाओं की भर्ती की गई है। पाटिल ने कहा कि सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों के लिए शीघ्र नवी मुंबई में आवासीय सोसायटी बनने जा रही है। 
पाटिल ने कहा कि सरकार हर साल पुलिस आवासीय सोसायटी की मरम्मत के लिए 100 करोड़ रुपए का प्रावधान करती है। सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों के लिए एक आवासीय सोसायटी का निर्माण किया जा रहा है। तकरीबन 8000 आवास जल्द तैयार होंगे।

No comments:

Post a Comment