Tuesday, November 11, 2014

देवेंद्र फडणवीस ने जेड प्लस सुरक्षा हटाने की मांग की

राज्य के मुख्यमंत्री को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है, परंतु नए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जेड प्लस सुरक्षा हटाने की मांग की है। उन्होंने जेड प्लस की जगह वाई सुरक्षा की मांग की है। यहीं नहीं, मुख्यमंत्री ने अपनी बेटी को सुरक्षा न देने की बात कहीं है। गृह विभाग को लिखे पत्र में फडणवीस ने कहा है कि उनकी सुरक्षा कम की जाए। 
फिलहाल गृह मंत्रालय मुख्यमंत्री के ही पास है। अब मंत्रालय उनकी इस मांग पर समीक्षा करके फैसला करेगा। फडणवीस ने स्पेशल सरकारी विमान से नागपुर जाने से भी इनकार कर दिया था। 
गौरतलब है कि सुरक्षा सुनिश्चित तय करने के लिए राज्य के मुख्य सचिव के नेतृत्व में एक सुरक्षा समिति है, जो तय करती है कि किसे, किस तरह की सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। फडणवीस ने पत्र में लिखा है कि उन्हें जेड प्लस स्तर की सुरक्षा की कोई जरूरत नहीं है। उनकी बेटी को भी जो सुरक्षा मुहैया कराई गई है, उसकी भी कोई आवश्यकता नहीं है। 
देवेंद्र फडणवीस ने 31 अक्टूबर को महाराष्ट्र के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। फडणवीस इस पद की शपथ लेने वाले बीजेपी के पहले नेता हैं। बीजेपी विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद से फडणवीस की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। तब से उन्हें जेड प्लस सुरक्षा दी जा रही है।

No comments:

Post a Comment