Thursday, May 8, 2014

अफ्रीकी देशों के नागरिकों को नवी मुंबई में किराए पर घर न देने की अपील की

वाशी के स्थानीय नगरसेवक प्रभाकर गोमा भोईर ने सभी फ्लैट मालिकों, मकान व चॉल मालिकों से अवैध रूप से रह रहे अफ्रीकी देशों के नागरिकों को नवी मुंबई में किराए पर घर न देने की अपील की है। उनका कहना है कि बीते कुछ सालों से नवी मुंबई परिसर में अवैध रूप से रह रहे अफ्रीका के विभिन्न देशों के नागरिकों की संख्या लगातार बढ़ रही है।
ध्यान रहे कि अभी पिछले महीने 7 अप्रैल को वाशी में ही पुलिस ने छह अफ्रीकन को खुले में मारपीट करने व अवैध रूप से होटेल व बार चलाने के आरोप में अरेस्ट कर लिया था। इसके अलावा अवैध लॉटरी, तगड़े वेतन का लालच देकर विदेशों में जॉब दिलाने के नाम पर ठगी करने जैसे ठगी व धोखाधड़ी के कई और मामले हो चुके हैं, जिनमें कई अफ्रीकन को अरेस्ट किया जा चुका है।
इस संदर्भ में प्रभाकर भोइर का कहना है कि एक नगरसेवक होने के नाते उनका कर्त्तव्य है कि अवैध प्रवासी अफ्रीकन को किराएदार बनाने से रोकने के लिए वे नागरिकों को सावधान करें। ये अफ्रीकन समूह में रहते हैं और किराए की रकम आपस में बांट लेते हैं। इससे इन अफ्रीकन का खर्च भी कम होता है और मकान या घर मालिकों को औसत से अधिक मासिक किराया भी मिल जाता है।

No comments:

Post a Comment