Thursday, October 31, 2013

अस्पतालों के लिए 14.80 रुपये में प्याज खरीदने का प्रस्ताव

अस्सी से नब्बे रुपये प्रतिकिलो के बीच बिक रहे प्याज को बीएमसी अपने अस्पतालों के लिए 14.80 रुपये में प्याज खरीदने का प्रस्ताव लाई है। अस्पतालों में मरीजों के खाने के लिए बीएमसी सब्जियों खरीदने वाली है। एक किलो प्याज बीएमसी 14.80 रुपये खरीदने वाली है।
हालांकि, यह प्रस्ताव आते ही नगरसेवकों ने प्रशासन की खिंचाई शुरू कर दी। सभी दलों का कहना था कि बाजार में इतनी मंहगी प्याज मिल रही और ऐसे में कोई ठेकेदार अपना नुकसान कराकर इतने सस्ते में कैसे प्याज देगा? इसके अलावा गुणवत्ता पर भी असर पड़ेगा। केईएम, सायन और नायर और अन्य 16 उपनगरीय अस्पतालों में मरीजों के खाने के लिए सब्जियों की खरीदी करने का प्रस्ताव स्थायी समिति के सामने रखा गया। सब्जियों की कम दर खासकर प्याज के दाम को लेकर सभी नगरसेवक चौंक गए।
शिवसेना नगरसेवक रमेश कोरगांवकर ने कहा कि बाजार भाव से इतने कम पैसे में प्याज देने का वादा करनेवाले ठेकेदार आपूर्ति के समय धांधली करेंगे। उदाहरण के तौर पर किसी अस्पताल में यदि 50 या 60 किलो प्याज भेजना होगा तो वह कम मात्रा में भेजेगा। स्थायी समिति अध्यक्ष राहुल शेवाले ने प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया। इसके अलावा बीएमसी ने मामले की जांच की बात कही है। इतनी कम कीमत में प्याज खरीदने का यह प्रस्ताव कैसे आया।

No comments:

Post a Comment