Monday, May 4, 2015

फैमली प्रफेशन यानी डॉक्टरी को ज्यादा महत्व

राज्य के हेल्थ मिनिस्टर डॉ. दीपक सांवत के बेटे डॉ. स्वप्नेश सावंत ने अपने पिता की तरह पॉलिटिक्स में आने के बजाए अपने फैमली प्रफेशन यानी डॉक्टरी को ज्यादा महत्व दिया है।
उनके इस फैसले पर चुटकी लेते हुए शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि पॉलिटिक्स में तो परिवारवाद का हमेशा विरोध होता है, लेकिन डॉक्टरी में परिवारवाद का स्वागत होना चाहिए। इससे महाराष्ट्र को अच्छे डॉक्टर मिलेंगे। बता दें कि हेल्थ मिनिस्टर डॉ. दीपक सांवत की पत्नी अनिला सावंत भी डॉक्टर ही हैं।

हेल्थ मिनिस्टर के बेटे ने विलपार्ले में 'अनिदीप आई हॉसिप्टल ऐंड इंस्टिट्यूट' नाम से आंखों का अस्पताल खोला है। असप्ताल जितना हाइटेक है उसका उद्‌घाटन भी उतना ही हाईटेक हुआ। विलपार्ले के भाईदास हॉल में नेत्र चिकित्सा क्षेत्र के कई जानी-मानी हस्तियों के साथ बैठकर सीएम देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे ने पहले डिजिटल उद्‌‌घाटन किया बाद में जाकर अस्पताल का जायजा लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नेत्र चिकित्सा के क्षेत्र में जागरुकता और पर्याप्त चिकित्सा ढांचे के अभाव पर चिंता जताई है।
तकरीबन 75 फीसदी आंख से संबंधित बीमारियों का इलाज किया जा सकता है, लेकिन अगर हमारे पास पर्याप्त जागरुकता और पर्याप्त आधारभूत संरचना हो तो। कार्यक्रम में उद्योग मंत्री सुभाष देसाई, परिवहन मंत्री दिवाकर रावते, महापौर स्नेहल आंबेकर, राहुल शेवाले और सासंद अनिल देसाई भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment