Wednesday, May 20, 2015

पद्मा अपने बेटे के लिए 'गे मैट्रिमनी ऐड

हर मां की तरह पद्मा अय्यर भी उम्र की उस दहलीज पर कदम रख चुकी हैं, जब एक मां अपने बेटे की शादी होते देखना चाहती है। हालांकि, आपको यह जानकर हैरानी होगी कि पद्मा अपने बेटे के लिए लड़की नहीं बल्कि एक लड़का तलाश रही हैं। 
सोमवार को पद्मा ने अपने बेटे 'हारिश अय्यर' की शादी के लिए एक 'गे मैट्रिमनी ऐड' देकर तमाम लोगों को हैरान कर दिया। जहां समाज का एक बड़ा तबका इसे अब भी 'टैबू' मानता है, वहीं पद्मा के इस कदम की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ भी हुई। कई लोगों ने कहा कि यह देश का पहला 'गे ऐड' है।

हालांकि, हारिश अय्यर मुंबई के लिए कोई नया नाम नहीं है। हारिश 'युनाइटेड वे' नाम का एक एनजीओ चलाते हैं और लंबे समय से समलैंगिकों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। उनके कैंपेन अक्सर अलग किस्म के होते हैं और लोगों के दिलों में रह जाते हैं।
पद्मा ने बताया कि उनकी उम्र 58 साल हो गई है और हारिश भी 36 साल के हो गए हैं। ऐसे में, वह चाहती हैं कि हारिश को एक अच्छा जीवनसाथी मिल जाए। इसी चाहत में पद्मा ने ऐड में साफ तौर पर लिखा, 'अपने बेटे के लिए 25 से 40 साल के नौकरीपेशा, जानवरों को प्यार करने वाले और शाकाहारी दूल्हे की तलाश है।'

No comments:

Post a Comment