Monday, June 15, 2015

मॉनसून की जोरदार दस्तक

मॉनसून ने रविवार को मुंबई समेत उपनगरों में जोरदार दस्तक दी। मॉनसून की जोरदार दस्तक के साथ ही बीएमसी के दावों की पोल खुल गई। शहर के निचले इलाकों में अभी से पानी जमा होना शुरू हो गया है। कहीं-कहीं नालों का पानी भी सड़कों पर बह रहा है।
इस कारण मुंबईकरों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। बीएमसी डिजास्टर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को शहर में 32.16 मिमी, पूर्व उपनगरों में 18.95 मिमी और पश्चिम उपनगरों में 14.39 मिमी बारिश हुई। मुंबई के निचले इलाकों नल बाजार, दादर, हिंदमाता, परेल, वडाला, घाटकोपर, मुलुंड, सातांक्रुज और बोरिवली सबवे में जल जमाव हो गया, जिसके कारण लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतें हुईं। बरसात के दौरान इन इलाकों में काफी देर तक परिवहन सेवा बाधित रही। ट्रैफिक की गंभीर समस्या से लोगों को घंटों परेशानी झेलनी पड़ी।

जानकारी के मुताबिक, 90 फीट रोड धारावी स्थित विंद्धेश्वरी इमारत की दूसरी मंजिल की गैलरी का कुछ हिस्सा गिर गया। दूसरी घटना में फोर्ट स्थित प्रेमजी इमारत के तीसरे और पांचवे मंजिल की खिड़की का प्लास्टर गिरा। तीसरी घटना में विलेपार्ले पश्चिम स्थित नैन्सी विरजी चॉल का कुछ हिस्सा गिरा। चौथी घटना में गोरेगांव पश्चिम में अब्दुल चॉल का कुछ हिस्सा गिरा। हालांकि इस दौरान किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। जानकारी के मुताबिक, रविवार को बरसात के दौरान मुंबई समेत पूर्व और पश्चिम उपनगरों में 40 पेड़ गिरे, तो मुंबई में 1 से 2 जगहों पर शॉर्ट सर्किट के मामले भी सामने आए।

No comments:

Post a Comment