Tuesday, August 18, 2015

अमिताभ बच्चन महाराष्ट्र का 'व्याघ्रदूत' घोषित

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को महाराष्ट्र का 'व्याघ्रदूत' घोषित कर दिया गया है। वन मंत्री सुधीर मुनगंट्टीवार ने 'एनबीटी' से बातचीत में इस बात की पुष्टि की है। महाराष्ट्र सरकार ने बच्चन के साथ ही 'क्रिकेट के शहंशाह' सचिन तेंडुलकर से राज्य में बाघ बचाने की मुहिम को लोकप्रिय बनाने के लिए मदद मांगी थी। दोनों ने ही इसके लिए हामी भर दी है, जिसकी वजह से नियुक्ति को लेकर असमंजस बना हुआ था।
वन मंत्री मुनगंट्टीवीर ने स्पष्ट किया कि 'अमिताभ जी की हामी हमें तुरंत मिल गई थी। इसलिए हमने उन्हें महाराष्ट्र के पहले व्याघ्रदूत के तौर पर स्वीकृति दे दी। अब तेंडुलकर जी की भी हामी वाला पत्र सरकार को मिला है। इस पत्र में उन्होंने महाराष्ट्र राज्य के लिए हर कार्य में सहयोग देने की आश्वासन दिया है। वन विभाग की विभिन्न कार्ययोजनाओं में हमें इसी तरह के 'ब्रैंड एंबैसडर' की जरूरत है। इसी काम को आगे बढ़ाते हुए मैं जल्द ही उनसे मुलाकात करूंगा। इस स्वर्ण अवसर का लाभ उठाते हुए सरकार की तरफ से उन्हें नई जिम्मेदारी संभालने का अनुरोध किया जाएगा।'

महाराष्ट्र सरकार ने 29 जुलाई और 5 अगस्त को अमिताभ और सचिन से व्याघ्रदूत बनने का आग्रह करने वाले पत्र लिखे थे। अमिताभ बच्चन का पत्र सरकार को तुरंत ही मिल गया। सचिन का 13 अगस्त को लिखा जवाब सरकार को 17 अगस्त को मिला है। वन मंत्री मुनगंट्टीवार ने दोनों पत्र पत्रकारों के सामने रख दिए थे।

No comments:

Post a Comment