Wednesday, July 8, 2015

अज्ञात पुरुष की चार टुकड़ों में कटी हुई लाश

नवी मुंबई के बेलापुर स्टेशन के पूर्वी दिशा में मनपा की एक कचरापेटी में किसी 40 से 45 वर्षीय अज्ञात पुरुष की चार टुकड़ों में कटी हुई लाश मिली। लाश को चारों टुकड़ों में काटने के बाद प्लास्टिक की थैली में डालकर मनपा की कचरापेटी में फेंका गया था। इस संबंध में अज्ञात हत्यारे के खिलाफ बेलापुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कर ली गई है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार, यह कचरापेटी बेलापुर स्टेशन के पूर्वी दिशा में बाहर निकलते ही रेलवे स्टेशन की दीवार से सटकर रखी रहती है। व्यस्त स्टेशन होने के कारण लाश को टुकड़ों में करके संभवतः सोमवार देर रात किसी समय यहां लाकर फेंका गया होगा।
सूत्रों के अनुसार, इस बात का खुलासा तब हुआ जब मंगलवार सुबह मनपा की कचरा उठाने वाली गाड़ी आई। इस गाड़ी के साथ आए सफाई कर्मचारी ने जैसे ही प्लास्टिक की एक थैली को उठाया तो उसमें उन्हें कटा हुआ मानव सिर नजर आया। इसकी जानकारी बेलापुर पुलिस स्टेशन को दी गई। जल्द ही पुलिस की एक टीम वहां पहुंच गई। फिर जब कचरापेटी की पूरी तलाशी ली गई तो किसी पुरुष के कटे हुए दो हाथ, दो पैर व धड़ अलग-अलग मिले। धड़ व पैर जहां नग्न अवस्था में थे, वहीं कटे हुए हाथों पर धारीदार शर्ट के टुकड़े थे।

इस लाश के मिलते ही हरकत में आई बेलापुर पुलिस के अलावा क्राइम ब्रांच की टीम भी जांच में जुट गई है। लाश के सभी टुकड़ों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
आशंका है कि हत्यारों ने किसी घर में अज्ञात पुरुष को दो-तीन दिन पहले मारा होगा और फिर उसके टुकड़े करके सोमवार देर रात बेलापुर स्टेशन के बाहर लाकर फेंक दिया होगा। पुलिस की जांच टीम शहर भर में लापता हुए व लापता होने की शिकायत दर्ज कराए गए सभी मामलों की खोज में जुट गई है। इस संबंध में पुलिस सीसीटीवी कैमरों में दर्ज हुए फुटेज को भी खंगालते हुए अज्ञात मृत व्यक्ति की शिनाख्त व उसके हत्यारों की खोज में जुट गई है।

No comments:

Post a Comment