Saturday, December 6, 2014

मोरानी की वह फोटो निकाली, जिसमें उनके साथ कटरीना कैफ भी

इंटरनेट पर फिल्म निर्माता अली मोरानी की सैकड़ों फोटो मिल जाएंगी, पर जब डॉन रवि पुजारी ने कुछ महीने पहले अपने पंटरों को मोरानी की सुपारी दी, तो एक आरोपी ने इंटरनेट से मोरानी की वह फोटो निकाली, जिसमें उनके साथ कटरीना कैफ भी थीं। खास बात यह है कि कटरीना की मोरानी के साथ यह फोटो रवि पुजारी के पंटर के पास वारदात के कई पखवाड़े बाद भी रखी रही। यह एक फिल्म समारोह की फोटो थी, जिसमें कटरीना और अली मोरानी एक दूसरे को देखकर मुस्करा रहे हैं।
रवि पुजारी ने मोरानी ब्रदर्स के जुहू स्थित घर पर 23 अगस्त को गोलियां चलवाई थीं। करीब दो दिन तक बाद पुलिस को इस गोलीबारी की तब खबर मिली, जब डॉन रवि पुजारी ने मोरानी के परिवार में और फिर किसी मीडिया कर्मी को इस बारे में जानकारी दी। मीडिया से जब पुलिस को खबर की पुष्टि के लिए फोन किया गया , तो उसी के बाद जैसा कि सूत्रों का दावा है कि पुलिस ने इस केस में एफआईआर दर्ज की। पर यह केस डिटेक्ट पिछले पखवाड़े ही हो पाया, जब मुंबई क्राइम ब्रांच ने महेश भट्ट और उनके परिवार की हत्या की साजिश में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया।

उनसे पूछताछ में फिर सुफियान, अरमान व फैज नामक तीन वे लोग भी मिले, जिन्होंने मोरानी के जुहू स्थित घर की रेकी की थी। मुंबई क्राइम ब्रांच ने जब इन तीनों के नालासोपारा स्थित घर की तलाशी ली, तो उनमें फैज के घर पर अली मोरानी और कटरीना की संयुक्त फोटो मिली। इसी फोटो के पीछे अली मोरानी के जुहू स्थित घर का अड्रेस भी लिखा हुआ पाया गया। इस फोटो को फिर उस अनीस को दिखाया गया, जिसने रवि पुजारी के कहने पर मोरानी की सुपारी ली थी।
अनीस ने अपने साथी इशरत के साथ फिर कटरीना के अली मोरानी के साथ की इस फोटो को आजम खान, अशफाक रशीद और आशिफ खान नामक अपने उन साथियों को दिखाया, जो वारदात वाले दिन गोली चलाने मोरानी के घर के बाहर गए थे, और वहां तीन राउंड गोलियां चला कर भाग गए थे। क्राइम ब्रांच सूत्रों के अनुसार, जब गोलियां चलाई गईं, तो बाइक आजम खान चला रहा था, आसिफ बीच में बैठा था और अशफाक गोलियां चला रहा था।
वारदात के बाद आरोपी चाहता, तो वह मोरानी की फोटो फेंक सकता था या नष्ट कर सकता था, पर मोरानी की इस फोटो में रेकी करनेवाले को कटरीना की फोटो इतनी खूबसूरत लगी कि उसने इस फोटो को अपने घर में रखना ही बेहतर समझा। यही फोटो अब रवि पुजारी के पूरे गैंग के खिलाफ इसलिए भी सबसे बड़ा सबूत बन गई है, क्योंकि इस फोटो के पीछे मोरानी के घर का हाथ से लिखा अड्रेस भी मिला है।
मुंबई क्राइम ब्रांच ने फिलहाल महेश भट्ट केस में रवि पुजारी के 11 लोगों पर मकोका लगा दिया है। मोरानी केस में रेकी करने वालों की पुलिस कस्टडी पूरी हो चुकी है, जबकि कुछ और आरोपियों की क्राइम ब्रांच इस केस में तभी कस्टडी लेगी, जब महेश भट्ट केस में उनकी कस्टडी पूरी हो जाएगी। मोरानी केस में भी क्राइम मकोका लगा सकती है।

No comments:

Post a Comment